Big bulletin News - बीजेपी का दलित व छात्र विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है - कृष्ण अत्री
Big bulletin News - बीजेपी का दलित व छात्र विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है - कृष्ण अत्री

Big bulletin News – बीजेपी का दलित व छात्र विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है – कृष्ण अत्री

Big bulletin News –  फ़रीदाबाद । एनएसयूआई फ़रीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने भारत रत्न भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करके जयंती मनाई । कार्यक्रम की अध्यक्षता एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने की । इस दौरान कृष्ण अत्री ने कहा कि बाबा साहब हमारे संविधान के निर्माता थे । उन्होंने अस्पर्शयता, असमानता और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष किया  था । अत्री ने बताया कि अंबेडकर जी  पेशेवर अर्थशास्त्री थे और उन्होंने भारत के वित्त आयोग की स्थापना की थी । वह 29 अगस्त, 1947 से 24 जनवरी, 1950 तक देश के पहले कानून और न्याय मंत्री थे । अत्री ने सत्ता में बैठी बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज के समय मे बीजेपी दलित एवं पिछड़ो के साथ पक्षाघात कर रही है, जातिवाद को बढावा दे रही है । वितीय वर्ष 2017-2018 में दलित एवं पिछड़े वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति रिलीज नही करी गई है, केवल 20 प्रतिशत फण्ड ही चुकाया गया है । 50 लाख से ज्यादा दलित एवं पिछड़े छात्रों के लिए सरकार द्वारा 8500 करोड़ से ज्यादा पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति अभी तक लंबित पड़ी है । पिछले 3 साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने ओबीसी छात्रों के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप हेतु 12797 करोड़ की राशि में से केवल 2555 करोड़ की राशि मंजूर करी है ।

जिला उपाध्यक्ष कृष्ण शर्मा और छात्र नेता विकास फागना ने सामूहिक रूप से कहा कि अंबेडकर जी के विचारों को जीवन मे उतारने की आवश्यकता है । उन्होंने बताया कि अगर अंबेडकर जी के मंत्र को आचरण में उतारे तो न तो कोई समाज से कटेगा और न ही उसके आत्मविश्वास में कमी आएगी । उन्होंने कहा कि जिन विषम परिस्थितियों में अंबेडकर जी ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी उसी से ही हम सबको भी प्रेरणा लेनी चाहिए ।

इस दौरान मुख्य रूप से अजित त्यागी , योगेश, वीरपाल, अंकित ठाकुर, पवन यादव, रिज़वान, दिनेश कटारिया, अंश, रमाकांत आदि मौजूद थे ।

For the NCR News please click on this link

Big bulletin News  fb page link  Big bulletin News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here